Image default
India

दिल्ली में क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया जवाब

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन के कोई चांस नहीं है. उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक नजरिए से दिल्ली में लॉकडाउन की अब कोई संभावना नहीं है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की अटकलें हैं. इसे खारिज करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन के कोई चांस नहीं है. उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक नजरिए से दिल्ली में लॉकडाउन की अब कोई संभावना नहीं है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि नवंबर में आई कोरोना की तीसरी लहर अब कमजोर पड़ रही है और ये उछाल के ठीक स्तर को पार कर चुकी है. ऐसे में संक्रमित मरीजों की संख्या अब आगे नहीं बढ़ेगी, बल्कि इसमें गिरावट दर्ज की जाएगी. दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग को और बढ़ाया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि त्यौहारी सीजन बीत चुका है, ऐसे में आने वाले दिनों में बाजारों में भीड़-भाड़ भी कम होगी, दोबारा लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है. राजधानी में फिलहाल 8700 बेड कोविड-19 मरीजों के लिए हैं, जिसमें 7900 खाली हैं, हालांकि राजधानी में आईसीयू बेड की संख्या पर्याप्त नहीं है.

आईसीयू बेड को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह के बीच रविवार की शाम बैठक भी हुई थी. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि डीआरडीओ में 700 आईसीयू बेड की क्षमता बढ़ाई जाएगी, जिसके लिए पैरामिलिट्री मेडिकल फोर्स भी तैनात होंगे.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में हर दिन औसतन हजार टेस्ट किए जा रहे हैं और प्रति मिलियन टेस्ट की दर लगभग 3000 है, जो देश के किसी भी राज्य से कहीं ज्यादा है. ऐसे में जाहिर है कि मरीजों की संख्या ज्यादा दर्ज होगी. हम यूपी की बात नहीं कर रहे, जहां टेस्ट नहीं हो रहे हैं क्योंकि यूपी के लोग दिल्ली में आकर टेस्ट करवा रहे हैं. 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का उल्लंघन करने वालों पर अब तक 45 करोड़ का जुर्माना लगाया जा चुका है. बीजेपी की आपत्तियों पर जवाब देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसे राजनीतिक स्टंट करार देते हुए कहा कि अगर छठ घाटों पर संक्रमित मरीज भी आते हैं तो पूरी संभावना है वहां बड़ी तादाद में लोगों में संक्रमण का खतरा हो जाए.

Related posts

Kisan Andolan: शाहजहांपुर बॉर्डर खाली कराने को लेकर 42 गांवों की महापंचायत, टेंशन बढ़ी

abhisheknews

टूलकिट मामला: कोर्ट ने एक्टिविस्ट दिशा रवि को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, जानिए पूरा मामला

abhisheknews

Toolkit Case: दिल्ली पुलिस ने अदालत में बताई दिशा रवि की क्या थी साजिश? किए कई बड़े खुलासे

abhisheknews

Leave a Comment

%d bloggers like this: