Image default
Tech

PUBG Mobile के बाद TikTok की भी होगी वापसी? पढ़ें ये रिपोर्ट

PUBG Mobile और TikTok दो पॉपुलर ऐप्स पिछले कुछ महीनों से भारत में बैन हैं. कल यानी 12 नवंबर को साउथ कोरियन कंपन PUBG Corporation ने ऐलान किया है कि कंपनी भारत में PUBG MOBIE INDIA लॉन्च करने की तैयारी में है.

PUBG के बाद अब Tik Tok भी भारत में वापसी कर सकता है. चीनी ऐप टिक टॉक को यक़ीन है कि सरकार से बातचीत करके इस ऐप पर लगा बैन हटवाया जा सकता है.

Tik Tok इंडिया हेड निखिल गांधी ने भारत में टिक टॉक के कर्मचारियों को एक ईमेल किया है. इस ईमेल में उम्मीद दिलाई गई है कि कंपनी टिक टॉक को वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है.

ग़ौरतलब है कि Tik Tok की पेरेंट कंपनी Bytedance के अंदर भारत में अब भी कई कर्मचारी काम कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि Tik Tok और Helo के लिए भारत में लगभग 2000 कर्मचारी हैं और इस रिपोर्ट के मुताबिक़ इस बार उन्हें बोनस भी मिला है.

बोनस के अलावा इस साल कंपनी ने अपने कर्मचारियों का एनुअल परफ़ॉर्मेंस रिव्यू भी किया है. कुल मिला कर ये है कि Tik Tok बैन होने के बावजूद कंपनी ने भारत में कर्मचारियों को बनाए रखा है. क्योंकि कंपनी को उम्मीद है कि भारत में इसे फिर से लाया जा सकता है.

PUBG India की बात करें तो इस बार भारत में बिना किसी चीनी कंपनी के आएगी. लेकिन टिक टॉक के साथ ऐसा नहीं है. TikTok ने अभी तक भारत में ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है कि भारत में किसी कंपनी के साथ पार्टनरशिप करेगी या नहीं. 

Tik Tok इंडिया हेड ने कहा है, ‘हम लोकल क़ानून को फ़ॉलो करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. इनमें डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी रिक्वॉयरमेंट शामिल हैं. सरकार को हमारी तरफ़ से क्लैरिफिकेशन सबमिट कर दिया गया है. हम अपने पूरे कर्मचारियों के साथ अपने यूज़र्स और क्रिएटर्स के लिए डेटिकेटेड है’

Tik Tok ने उम्मीद जताई है सरकार की तरफ़ से पॉजिटिल रेस्पॉन्स मिलेगा. ऐसा कंपनी ने इस आधार पर कहा है कि वो डेटा और प्राइवेसी को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन और क़ानून का पालन कर रही है.

Related posts

बेहद सस्ते में खरीदें Mi Smart TV के सभी मॉडल; स्मार्टफोन पर भी पाएं भारी छूट, 24 जनवरी तक है मौका

abhisheknews

Smartphone Separation Anxiety: Scientists Explain Why You Feel Bad

abhisheknews

Leave a Comment

%d bloggers like this: