Image default
India National

‘भारत एक धर्मशाला नहीं कि जिसका दिल करे वे यहां आकर रुक जाएं और ठहरने लग जाएं’

वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने दावा किया कि हरियाणा के अनेक इलाकों में रोहिंग्या मुसलमानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है।

Anil Vij statement on Rohingya refugees India- India TV Hindiनई दिल्ली: वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने दावा किया कि हरियाणा के अनेक इलाकों में रोहिंग्या मुसलमानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा कि कि भारत देश कोई धर्मशाला नहीं, जहां कोई भी आकर बस जाए। विज ने कहा कि प्रदेश में रोहंगिया की जानकारी एकत्रित की जा रही है। ऐसे में इसका इंतजाम जरूर किया जायेगा।

अनिल विज ने ट्वीट किया, “उनके बारे में जानकारी इकठ्ठा की जा रही है। आगे कार्रवाई की जाएगी। निश्चित तौर पर भारत एक धर्मशाला तो है नहीं कि जिसका दिल करे वे यहां आकर रुक जाएं और ठहरने लग जाएं। उसका हम इंतजाम करेंगे।” बता दें कि वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा कि इनकी संख्या देश के अलग-अलग राज्यों में लाखों में होगी और यह देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।

वीएचपी ने पीछले साल मई में में सिविक सोसायटी के साथ मिलकर इसको लेकर एक रिपोर्ट भी सरकार को सबमिट की थी। बंसल ने कहा कि यह रिपोर्ट रोहिंग्या मुसलमान को लेकर दी गई थी, हालंकि रिपोर्ट में कहीं भी रोहिंग्या मुसलमान शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है, सिर्फ मुस्लिम समुदाय का ज़िक्र किया गया है।

वीएचपी ने सिविक सोसायट के आहवान पर इसकी जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई थी जिनसे मई 2020 में अपनी रिपोर्ट सबमिट की थी। इस कमेटी की अध्यक्षता मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) जीडी बख्शी द्वारा की गई और दूसरी पूर्व न्यायाधीश पवन कुमार के नेतृत्व में तैयार की गई। इन रिपोर्टों में हिन्दू समाज पर प्रताड़ना के तमाम घटनाओं का जिक्र किया गया है।

Related posts

PM मोदी ने TMC, लेफ्ट और कांग्रेस पर लगाया बंगाल को बर्बाद करने का आरोप, बोले- हमें 5 साल का दें मौका’ पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Polls 2021) के खड़गपुर में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा।

abhisheknews

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग, 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

abhisheknews

फिर कोरोना फैलने का डर? गुजरात के 6 शहरों में नाइट कर्फ्यू

abhisheknews

Leave a Comment

%d bloggers like this: