Image default
India National

पंजाब में 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद, अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं

पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइंस के अनुसार राज्य के सिनेमा हाल में अब 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के बैठने की अनुमति नहीं होगी और एक हॉल में 100 से ज्यादा लोग नहीं बैठ सकेंगे

पंजाब के स्वास्थ्य...- India TV Hindiचंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की है इसके अलावा स्कूल और कॉलेजों में पहले से शेड्यूल परीक्षाओं को भी टाल दिया है। राज्य सरकार ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइंस के अनुसार राज्य के सिनेमा हाल में अब 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के बैठने की अनुमति नहीं होगी और एक हॉल में 100 से ज्यादा लोग नहीं बैठ सकेंगे। इसके अलावा कोरोना की वजह से 11 सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में घर पर 10 से ज्यादा मेहमानों को बुलाने पर मनाही रहेगी और राज्य में अगले 2 हफ्तों के लिए सभी तरह के सामाजिक आयोजन रोक दिए गए हैं। राज्य में अगले हफ्ते से हर शनिवार को दिन में 11 से 12 बजे के दौरान उन लोगों की याद में मौन रखा जाएगा जो कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं और इस दौरान किसी भी गाड़ी के सड़क पर चलने की अनुमति नहीं होगी।

11 सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिलों में रविवार के दिन सिनेमा हाल, मॉल और रेस्टोरेंट को बंद रखने का निर्देश दिया गया है, हालांकि खाने की होम डिलिवरी पर रोक नहीं है, हालांकि जरूरी सेवाओं को इस निर्देश से बाहर रखा गया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि डाक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ की भर्तियों के काम को तेजी से पूरा करे। राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि राज्य में मौजूदा समय में जितने कोरोना मामले हैं उसमें से 40 प्रतिशत मामले ऐसे हैं जिनकी आयु 30 वर्ष से कम है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री स्तर की बैठक में यह तय हुआ है कि सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद किया जाए, सिर्फ मेडिकल कॉलेजों के खुलने की अनुमति होगी। राज्य के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है और कर्फ्यू की अवधि रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक बढ़ाई गई है।

Related posts

पौष मास शुक्ल पक्ष अष्टमी तिथि की यमुना जी की संध्या आरती

abhisheknews

Mann ki Baat: जल सिर्फ जीवन ही नहीं, आस्था और विकास की धारा भी- पीएम नरेंद्र मोदी

abhisheknews

उत्तराखंड भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने की मदन कौशिक की नियुक्ति

abhisheknews

Leave a Comment

%d bloggers like this: